How To Add Auto Refresh Widget In Blogger Blog | Blogger Me Auto Refresh Widget Kaise Lagaye

Auto Refresh Widget in Blogger-नमस्कार दोस्तो ! स्वागत है आपका CJFlare ब्लॉग में।तो आज हमने इस CJ Flare Blog में एक नया कैटेगरी बनाया है जिसका नाम है Widgets जी हाँ आपने एकदम सही सुना।मैं आपको बता दूँ की आपको तो ऐसे इस ब्लॉग में ब्लॉगिंग से संबंधित अर्टिकल्स और साथ ही अपडेट और ट्रिक्स की भी अर्टिकल्स मिल जाते है।तो इस Widgets वाले कैटेगरी में मैं ब्लॉगर से संबंधित Widgets के बारे में बताऊंगा।तो आज के इस ब्लॉग पोस्ट में हम बात करने वाले है  Auto Refresh Widget in Blogger के बारे में।की इस Widget का क्या फायदा है।क्या इसे हमे इस्तेमाल करना चाहिए।और इस Widget को कैसे हम अपने ब्लॉगर के ब्लॉग में इम्प्लीमेंट कर सकते है।तो बने रहिये इस आर्टिकल में और जानिए पूरे हिंदी में पूरे विस्तार पूर्वक।
How To Add Auto Refresh Widget In Blogger Blog   Blogger Me Auto Refresh Widget Kaise Lagaye  Auto Refresh Widget Impliment Steps  What Is Auto Refresh Widget

Auto Refresh Widget क्या है ?

जैसा कि आपको पता है कि अगर आप किसी ब्लॉग या वेबसाइट में जाते है तो आपको अगर उस वेबसाइट के पेज को रिफ्रेश करना हो तो हमे रिफ्रेश बटन पर क्लिक करना होता है।पर आज मैं एक ऐसा Widget ब्लॉगर के लिए लाया हूँ।जिसे आप अगर अपने ब्लॉगर के लिए इस्तेमाल करते है तो आपका ब्लॉगर पेज अपने आप रिफ्रेश होता रहेगा।


यह रिफ्रेश कब होगा इस समय को हम नियंत्रित कर सकते है।हम अपने अनुसार ही अपने ब्लॉग के पेज पर इसे इम्प्लीमेंट कर सकते है।तो कैसे करना है इस Widget को Install अपने ब्लॉग में इसकी पूरी जानकारी Step By Step नीचे दे दी गयी है।आप इस स्टेप्स को फॉलो करके इसे अपने ब्लॉग में अप्लाई कर सकते है।


Auto Refresh Widget Impliment Steps 

Step 1- सबसे पहले आपको अपने ब्लॉगर के डैशबोर्ड में लॉगिन हो जाना है।

Step 2- अब आपको नीचे बॉक्स में एक कोड मिलेगा।इस कोड को कॉपी करना है।और ब्लॉगर के थीम में जाकर इस कोड को <head> tag या &lt;head&gt; के नीचे पेस्ट कर दे और सेव कर दे।
नोट-इस कोड में जो 90 है इसका मतलब है 90 सेकेंड।आप इसे अपने अनुसार बदल सकते है।चाहे तो 30 भी रख सकते है या इससे ज्यादा।

Step 3- अब आपको नीचे बॉक्स में एक और कोड मिलेगा।इस कोड को कॉपी करें और थीम में जाकर </head> tag या </body> tag के उपर पेस्ट कर दे और सेव कर दे।
नोट-इस कोड में जो 90000 हजार है।यह ऊपर के कोड के साथ लिंक है।अगर आप ऊपर 30 सेकेंड रखते है तो नीचे के कोड में 30000 हजार रखना पड़ेगा।आप अपने अनुसार बदल लें।

तो आप इस प्रकार से Auto Refresh Widget को एनेबल कर सकते है अपने ब्लॉगर ब्लॉग में।

अंतिम शब्द:-आपको यह पोस्ट कैसा लगा।नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।और इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर करे।

0/Post a Comment/Comments

Visit Namina Blog

Stay Conneted

Visit Namina Blog
Visit Namina Blog