Top Best Method For Earn Money-2019

Top Best Method For Earn Money-2019

नमस्कार दोस्तो ! स्वागत है आपका CJ Flare ब्लॉग में।तो आज के इस ब्लॉग में हम बात करने वाले है की इस 21वी सदी में हम कैसे ऑनलाइन पैसे कमा सकते है?यह एक बहुत ही कठिन काम है।क्योंकि आज के 21वी सदी में कम्पटीशन का सामना करना पड़ता है।जैसा कि आप जानते है कि आज के समय बच्चों से लेकर बड़ो तक सबकी पहली आवश्यकता पैसा ही है।क्योंकि आप जानते है कि अब ऐसी स्थिति है कि बीना रुपये पैसे के कोई कुछ करने की स्थिति में नही है।तो अगर आपको कुछ करना है तो पैसा चाहिये।और पैसा चाहिए तो आपको कुछ काम करना पड़ेगा।
Top Best Method For Earn Money 2019-CJFlare
Top Best Method For Earn Money 2019
अब बात रही कि काम तो बहुत है इस दुनिया मे।पर सबका अलग अलग शौक है।कोई कुछ करके पैसा कमाना चाहता है तो कोई कुछ करके।तो आजकल एक नया ट्रेंड चला है पैसा कमाने का।वह ट्रेंड है ऑनलाइन अर्निंग का।लोग तो ऐसे मेहनत मजदूरी करके भी पैसे कमाते है।पर आजकल के युवा जो है वह कुछ अलग करना चाहते है।कुछ अलग करके पैसा कामना चाहते है।आजकल ऑनलाइन पैसा कमाने के कई जरिया है।पर इसमें भी लोग कई अलग अलग ऑप्शन चुनते है।

तो आज के इस आर्टिकल में मैं आपको बताऊंगा कुछ अलग अलग मथोड्स के बारे में।जिसकी मदद से आप घर बैठे ही अच्छी खासी कमाई कर सकते है।तो बने रहिये इस ब्लॉग पोस्ट में और जानिए इन सभी मथोड्स के बारे में।तो शुरू करते है।

Adsense (Earn Money)

अगर ऑनलाइन पैसे कमाने की सोच रहे है तो।Adsense सबसे अच्छा तरीका है ऑनलाइन पैसे कमाने का।क्योकि  आजकल जो लोग भी ऑनलाइन पैसे कमाते है उनकी पहली पसंद एडसेंस ही है।एडसेंस एक गूगल का प्रोडक्ट है।यह एक Advertisement Platform है।इसकी मदद से आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट में Ads लगाकर पैसे कमा सकते है।अगर आप ऑनलाइन घर बैठे बैठे पैसा कमाने की सोच रहे है तो यह प्लेटफॉर्म आपके लिए सबसे बेहतर प्लेटफॉर्म है।
        लेकिन अगर आप एडसेंस की मदद से पैसे कमाने की सोच रहे है तो अच्छी बात है।पर यह जितनी अच्छी साधन है पैसे कमाने का उतना ही मुश्किल है।एडसेंस का अप्रोवेल लेना।क्योकि यह एक गूगल का प्रोडक्ट है।इसलिए इसके कुछ नियम कानून है।अगर आपको एडसेंस के माध्यम से पैसे कमाने है तो आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए एडसेंस का अप्रूवल लेना पड़ेगा।अगर आपको एडसेंस का अप्रूवल मिल जाता है तो आप एडसेंस का Ad अपने ब्लॉग या वेबसाइट में लगाकर पैसे कमा सकते है।

Youtube (Earn Money)

ऊपर हमने पढ़ा है एडसेंस के बारे में।की हम एडसेंस की मदद से कैसे पैसे कमा सकते है।लेकिन अब हम बात करेंगे Youtube के बारे में।अगर आप घर बैठे पैसा कमाना चाहते है।तो यह यूट्यूब भी एक अच्छा प्लेटफार्म है पैसे कमाने का।आजकल के सभी युवा और बच्चे इस यूट्यूब की ओर आकर्षित होते जा रहे है।क्योंकि आजकल यूट्यूब भी पैसे कमाने का एक अच्छा साधन है।इस यूट्यूब कल भी एडसेंस से लिंक करके पैसे कमाने पड़ते है।अगर आप के पास कुछ अधिक सब्सक्राइबर्स है तो आपको स्पॉन्सर भी मिलेगा।जिसकी मदद से आपको अच्छी खासी पैसे भी मिलेंगे।
    इस यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए आपको पहले एक यूट्यूब चैनल बनाना पड़ेगा।और आपको प्रतिदिन विडियो डालना पड़ेगा।ताकि सब्सक्राइबर बढ़ते रहे।और जब यूट्यूब के पॉलिसी के अनुसार आप माइलस्टोन पूरा करेंगें तो आपको ऐडसेंस के लिए एलिजिबल किया जाएगा।और आपके यूट्यूब के वीडियो में एडसेंस के Ads दिखाया जाएगा।जिसकी मदद से आपकी कमाई होगी।


Affiliate (Earn Money)

अगर आप घर बैठे ही पैसा कमाने की सोच रहे है या कोई पार्ट टाइम काम खोज रहे है तो यह आपके लिए सबसे अच्छा है।आजकल लोग Affiliate की मदद से अच्छी इनकम कर रहे है।अगर आप भी चाहे तो यह काम कर सकते है।इसमें आपको किसी प्रकार की इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत नही पड़ेगी।लेकिन अगर आपको कम समय मे ज्यादा कमाना है तो आपको एक प्लेटफार्म बनाना पड़ेगा।जहा आप Affiliate मार्केटिंग शूरु कर सके।

अगर आप Affiliate शुरू करने की सोच रहे है।तो Affiliate के लिए कई रास्ते है।जैसे कि आप Amazon, Flipkart, या Hosting और Domain की Affiliate लिंक शेयर करके भी अच्छी खासी कमाई कर सकते है।अगर आपके पास एक ब्लॉग या यूट्यूब चैनल है तो और भी अच्छी बात है।तो इसकी मदद से आप घर बैठे आसानी से पैसे कमा सकते है।


अंतिम शब्द:-आपको यह आर्टिकल कैसा लगा।नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।और इस आर्टिकल को अधिक से अधिक सोशल प्लगइन के माध्यम से शेयर जरूर करे।

1/Post a Comment/Comments

Post a Comment

Visit Namina Blog

Stay Conneted

Visit Namina Blog
Visit Namina Blog