How To Use Code Box In Blogger Articles

नमस्कार दोस्तो ! स्वागत है आपका CJFlare ब्लॉग में।तो आज हमने इस CJ Flare Blog में एक नया कैटेगरी बनाया है जिसका नाम है Widgets जी हाँ आपने एकदम सही सुना।मैं आपको बता दूँ की आपको तो ऐसे इस ब्लॉग में ब्लॉगिंग से संबंधित अर्टिकल्स और साथ ही अपडेट और ट्रिक्स की भी अर्टिकल्स मिल जाते है।तो इस Widgets वाले कैटेगरी में मैं ब्लॉगर से संबंधित Widgets के बारे में बताऊंगा।तो आज के इस ब्लॉग पोस्ट में हम बात करने वाले है की हम कैसे अपने ब्लॉगर के अर्टिकल में Code Box लगा सकते है।तो यह Code Box क्या है।इस Code Box को हम कैसे अपने ब्लॉग में लगाते है।ये सभी जानकारियां आपको इस ब्लॉग में जानने को मिल जाएगी।तो बने रहिये इस अर्टिकल में और जाने Code Box के बारे में हिंदी में पूरे विस्तार पूर्वक से।तो चलिए जानते है।
How To Use Code Box In Blogger Articles
Use Code Box In Blogger Articles

Code Box क्या है !

Code Box एक प्रकार का ऐसा Box है।जिसमे आप अपना कोड रख सकते है।आजकल अगर आप किसी ब्लॉगिंग संबंधित ब्लॉग या वेबसाइट में जाते है।उसमें कुछ अर्टिकल्स के अंदर Code Box होता है।जिसमे कुछ HTML, CSS वाले कोड होते है।जिसे आप एक क्लिक करके कॉपी कर सकते है।तो आज के इस अर्टिकल्स मे हम यही बताएंगे कि कैसे आप इस Code Box को इम्प्लीमेंट कर सकते है।तो नीचे जानते है।

Code Box को आर्टिकल में कैसे लगाये !

इस अर्टिकल में मैंने दो प्रकार के Code Box के बारे में बताया है।ये Code Box दिखने में एक जैसे ही है।पर एक बॉक्स का बैकग्राउंड सफेद है और दूसरे बॉक्स का बैकग्राउंड का रंग थोड़ा अलग है।आपको नीचे दोनों Box के लिए कोड मिल जाएगा।

Code Box Implement Process

Step 1-सबसे पहले आपको अपने ब्लॉगर के डैशबोर्ड में लॉगिन हो जाये।अब New Post पर क्लिक करे।
Step 2-अब आपको नीचे दो कोड मिलेंगें।इस कोड को बॉक्स बनाने के लिए डिजाइन किया गया है।आपको किसी एक कोड को कॉपी करना है
1st Code(Simple)

2nd Code(Colour)




Step 3-अब New Post के HTML में जाकर पेस्ट कर देना है।
Step 4-अब आपको इस कोड में Enter Your Code के जगह आपको अपना कोड Paste कर देना है।और अपना कोड डालने के बाद उसके निचे </textarea></form> इस कोड को पेस्ट कर देना है|जिससे की आपका स्क्रिप्ट कम्पलीट हो जाये|
Step 5-अब आपको इस अर्टिकल को पोस्ट कर देना है।
Step 6-इस प्रकार से आप अपने ब्लॉगर के आर्टिकल में Code Box को इम्प्लीमेंट कर सकते है।

अंतिम शब्द:-आपको यह पोस्ट कैसा लगा।नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।और इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर करे।

1/Post a Comment/Comments

  1. I used it but codes in the box showing livr in page. Thank you.

    ReplyDelete

Post a Comment

Visit Namina Blog

Stay Conneted

Visit Namina Blog
Visit Namina Blog